यह ब्लॉग खोजें

Translate

विशिष्ट पोस्ट

अयोध्या धाम

राम आएंगे अयोध्या धाम आएंगे  राम आएंगे तो खुशियां मनाएंगे  फूल माला से मैं घर को सजाऊंगी  रंगोली बना के मैं देहरी सजाऊंगी  दीपमाला बनके खुद ...

रविवार, 4 मार्च 2018

एहसास

प्यार के एहसास से
मेरा दिल झूम उठा
जब मैंने अपने लिए
किसी को मुस्कुराते हुए देखा
अपने चेहरे के भावों को
मेरे से पहले पढ़ते हुए देखा

मैं सुनती थी
लोग एक दुसरे से
प्यार करते है
प्यार में जीते है
प्यार के लिए मरते है
प्यार अनमोल होता है
जिसने अपने प्यार को पा लिया
उसने जग पा लिया

पर मेरे लिए तो ये सब
एक कोरी कल्पना थी
किस्से और कहानियों में
सुनना बड़ा प्यारा लगता है
पर जीवन की कडवी सच्चाई के आगे 
प्यार की परिकल्पना भी 
जीवन की सबसे बड़ी जंग 
जीतने के बराबर है 

पर ये कल्पना वाकई में सच है 
प्यार तो हर रिश्ते में अनमोल है 
बस इसको दिल से महसूस करने की देर है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें