यह ब्लॉग खोजें

Translate

विशिष्ट पोस्ट

अयोध्या धाम

राम आएंगे अयोध्या धाम आएंगे  राम आएंगे तो खुशियां मनाएंगे  फूल माला से मैं घर को सजाऊंगी  रंगोली बना के मैं देहरी सजाऊंगी  दीपमाला बनके खुद ...

सोमवार, 15 फ़रवरी 2021

यादों का सफर

सफर सुहाने यादों का
बचपन के नादानी का
नानी के घर जाने का 
जमकर मौज मनाने का 

नानी के संग मेला जाना 
खील बताशे जमकर खाना
नानी से जमकर बतियाना 
मामा के संग गांव घूमना 

नानी सुनाती रोज कहानी 
मामी जमकर कान खींचती 
नए - नए जुमलों से चिढ़ाती 
रोज नए पकवान खिलाती 

मौसी घर-घर हमें घुमाती 
दिनभर घूमकर बात बनाती 
घर-घर का किस्सा सुनकर 
मैं दिनभर में बोर हो जाती 

लौट के घर पर जब मैं आती 
करती माँ से चिल्लम - चिल्ला 
फिर क्या माँ दो चपत लगाती 
कहती फिर चुप बैठो अंदर 
पढ़ो लिखो कुछ काम करो 

मेरा सिर खाने से अच्छा 
ध्यान पढाई में तुम दो 
मिलने यहाँ सबसे आये हैं 
कुछ अपनी कुछ उनकी सुनकर 
वापस हमें चले जाना है 
सारी यादें लेकर उनकी 
हमें लौटकर फिर जाना है 

सफर सुहाने यादों का 
बचपन की नादानी का
याद हमें जब आती है 
मंद-मंद मुस्कान से हमको 
भाव - विभोर कर जाती है।   

2 टिप्‍पणियां: