यह ब्लॉग खोजें

Translate

विशिष्ट पोस्ट

अयोध्या धाम

राम आएंगे अयोध्या धाम आएंगे  राम आएंगे तो खुशियां मनाएंगे  फूल माला से मैं घर को सजाऊंगी  रंगोली बना के मैं देहरी सजाऊंगी  दीपमाला बनके खुद ...

बुधवार, 18 सितंबर 2019

चंद्रयान - 2

चुन्नू बोला पापा से तुम चंद्रयान ले आना
पापा बोले बेटा तूने ये क्या माँगा मुझसे
मैं तो हूँ एक आम आदमी यान कहा से लाऊंगा
पापा कितने बुद्धू हो तुम
चंद्रयान - 2 हमने भेजा मामा ने उसको है पकड़ा
वही यान तो मैं कहता हूँ आपको लाने को
पापा मामा से कहना वह यान हमें लौटा दे
फिर मैं उसको ठीक करा कर मामा के घर जाऊंगा
वही बैठ कर इसरो को मैं साड़ी न्यूज़ बताऊंगा
इसरो में सब साथी बैठे राह ताकते होंगे
मामा अब तो जल्दी कर लो मान-मनौवल मत करवाओ
साल ग्यारह हमने झोके चंद्रयान पहुंचाने में
पर तुमने मेरी मेहनत को क्यों झटका दे डाला
मैं तो अपने मामा के घर ख़ुशी-ख़ुशी आया था
तेरी खोई दुनिया को जगमग करने आया था
तुमने मेरा राह रोक कर मुझे निराश किया है
तुम कैसे चंदा मामा हो मुंह फुलाए बैठे
तुम तो बस इस चंद्रयान को थोड़ी ताकत दे दो
फिर तुम देखो ख़ुशी-ख़ुशी मैं क्या कमाल करता हूँ
फिर हम दोनों मिल करके इतिहास नया लिखेंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें